Watch: प्रिंसेज डायना का 'मिस्टर वंडरफुल' बनेगा ये PAK एक्टर

 

हुमायूं सईद, प्रिंसेज़ डायना, डॉ हसनत ख़ान (आभार ट्विटर)

ब्रिटेन की दिवंगत प्रिंसेज डायना की रीयल स्टोरी पर आधारित है नेटफ्लिक्स की सीरीज़ द क्राउन’, हार्ट सर्जन डॉ हसनत ख़ान के साथ शादी करने के बाद पाकिस्तान बसना चाहती थीं लेडी डायना, इस्लाम कबूल करने को भी थीं तैयार, इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा भी डायना और डॉ ख़ान के अफेयर की रही हैं गवाह



नई दिल्ली (10 जनवरी)।

पाकिस्तान के एवरग्रीन एक्टर कह कर बुलाए जाने वाले हुमायूं सईद पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो अपनी जिंदगी का सबसे अहम किरदार निभाने जाने जा रहे हैं. और ये किरदार है पीपुल्स प्रिसेंज डायना के 'मिस्टर वंडरफुल' डॉ हसनत ख़ान का. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के प्रोजेक्ट 'द क्राउन' में हुमायूं सईद को कास्ट किए जाने की ट्विटर पर भारी बज़ है. हालांकि हुमायूं खुद इस पर चुप हैं और नेटफ्लिक्स के शो के ऑफिशियल पेजेस पर भी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

प्रिंस चार्ल्स से डायना के अलगाव के तीन साल बाद ब्रिटेन में प्रैक्टिस करने वाले हार्ट सर्जन डॉ हसनत अहमद खान ही वो शख्स थे जिन्हें डायना दिल से चाहती थीं और शादी करना चाहती थीं. यहां तक कि डायना इसके लिए इस्लाम कबूल करने और पाकिस्तान में भी बसने को तैयार थीं. डॉ हसनत खान इस वक्त 63 साल के हैं. डायना की 1997 में कार क्रैश में मौत हो गई थी.

पाकिस्तान के सीनियर जर्नलिस्ट हसन ज़ेदी ने ट्वीट में लिखा- बिग ब्रेकिंग- नेटफ्लिक्स के अगले सीज़न द क्राउन मे हमारे अपने स्टार हुमायूं सईद भी होंगे, ये कंफर्म किया जा सकता है. वो लेडी डायना के कथित सच्चे प्यार का किरदार निभाते नज़र आएंगे जिन्हें वो संभवता मिस्टर वंडरफुल कह कर बुलाती थीं.

ज़ैदी ने ये भी लिखा कि वो इस जानकारी को शेयर कर रहे हैं क्योंकि ऐसी अटकलें ज़ोरों पर हैं और सीरीज़ के पब्लिसिस्ट ने भी कास्ट के लीक होने की बात कंफर्म की है.

हुमायूं सईद के साथ बिन रोए में को स्टार माहिरा ख़ान ने भी एक ट्वीट में कहा है- आखिरकार ये बाहर आ गया...बहुत प्राउड, बहुत एक्साइटेड, क्या शो है, क्या कास्ट है.

सीनियर जर्नलिस्ट हसन चौधरी ने ट्वीट में कहा कि हुमायूं सईद पहले पाकिस्तानी एक्टर हैं जिन्हे नेटफ्लिक्स ओरिजनल में कास्ट किया जा रहा है.

चौधरी ने ऐसी अटकलों को बेबुनियाद बताया कि एक्टर फवाद ख़ान भी हिट सीरीज़ का हिस्सा होंगे.

अब बात करते हैं, रीयल लाइफ की, हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ हसन खान पहली बार लेडी डायना से 1995 में मिले थे. इसी के दो महीने बाद डायना ने बीबीसी को वो विस्फोटक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने राजघराने में अपने कड़वे अनुभवों का हवाला देने के साथ निजी ज़िंदगी के कई राज़ खोले थे. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक जब लेडी डायना डॉ खान से पहली बार मिली थीं वो अपनी दोस्त उनाह के बीमार पति जोए टोफोलो को देखने रायल ब्रॉम्पटन हॉस्पिटल गईं थीं. टोफोलो की ट्रिपल बाईपास सर्जरी हुई थी. डॉ खान उस हॉस्पिटल के सुपरवाइजर थे. 

1997 में लंदन के रॉयल ब्रॉम्पटन हॉस्पिटल के बाहर डॉ हसनत ख़ान (आभार वैनिटी फेयर)

उस विजिट के बाद डायना तीन हफ्ते तक हर दिन अस्पताल गईं. यहीं से लेडी डायना और डॉ खान के बीच अफेयर की शुरुआत हुई. दोनों ने अपने संबंधों को छुपाने की तमाम कोशिश की. डॉ अरमानी के छद्म नाम से लेडी डायना ने मैसेज किए. वो सोहो जैज क्लब में मीडिया की नजरों से बचने के लिए काला विग लगा कर भी गईं. द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक ही डॉयना के बटलर पॉल बुरैल की मदद से डॉ खान कार के बूट में छुपकर भी केन्सिंगटन पैलेस में डायना से मिलने के लिए गए.

बटलर बुरैल ने 2003 में एबीसी की होस्ट बार्बरा वाल्टर्स के एक सवाल के जवाब में कहा भी था कि डायना खान से शादी करने के लिए बहुत ज्यादा इच्छुक थीं. वो एक जैसे विचार के लोग थे. दोनों औरों की मदद करने वाले थे. हालांकि इस संबंध में दोनों तरफ ही बहुत जटिलताएं थीं. लेडी डायना ने डॉ खान की ख्वाहिश के मुताबिक पाकिस्तान जाने की भी बात सोची, लेकिन बाद में इरादा बदल दिया.

डायना ने डॉ खान से अफेयर के चलते ही 1996 में पाकिस्तान का दौरा किया. पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की पत्नी जेमिमा और डायना के बीच अच्छी दोस्ती थी. 1996 में लाहौर में इनकी तस्वीरें भई सामने आईं थी.

2007 में वैनिटी फेयर के एक आर्टिकल के मुताबिक डॉ खान से मिलने का असर ही था कि डायना सर्जरी से जुड़ी ग्रेज एनॉटमी जैसी किताबें पढ़ने लगी थीं. हर शनिवार को वो द कैसुएलिटी सोप ओपेरा भी देखती थीं. यहीं नहीं उनके वार्डरोब में भी कलरफुल सलवार सूटों की भरमार होने लगी थी. वैनिटी फेयर के आर्टिकल के मुताबिक डॉ खान इंट्रोवर्ट स्वभाव के थे और कभी लाइमलाइट में नहीं आना चाहते थे. डॉ खान नहीं चाहते थे कि ब्रिटिश टेबलॉयड्स में उनका नाम उछले और उनके काम वाली जगह पर रिपोर्टर्स उनका पीछा करें. उन्होंने डायना से संबंधों को अपने लिए कभी भुनाने की कोशिश नहीं की. डायना ने एक बार उन्हें नई कार खरीदने के लिए भी ऑफर किया लेकिन डॉ खान ने मना कर दिया. डॉ खान को डायना की जरूरतमंदों की मदद करने वाला स्वभाव बहुत पसंद था.

लाहौर के पास झेलम के मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखने वाले और चार संतान में सबसे बड़े डॉ खान की अपनी ओर से भी परेशानियां थीं. उनका परिवार नहीं चाहता था कि वो डायना को पत्नी के तौर पर स्वीकार करें. यही सब सोचकर डॉ खान 1997 में लेडी डायना से अफेयर पर हमेशा के लिए फुलस्टाप लगाने के लिए हाइड पार्क में मिले. हालांकि डायना ये कबूल करने को तैयार नहीं थीं कि इस रिश्ते को लेकर सब खत्म हो जाएगा. डॉ खान से नाता टूटने के बाद ही डायना का झुकाव फिल्म प्रोड्यूसर डोडी फयाद की ओर हुआ जो अरबपति बिजनेसमैन और जानेमाने हैरोड्स स्टोर के पूर्व मालिक मोहम्मद अल फयाद के बेटे थे. 31 अगस्त 1997 को डायना की पेरिस की एक टनल में कार क्रैश में मौत हुई. उस हादसे में डोडी फयाद और ड्राइवर हेनरी पॉल की भी मौत हुई थी.

जहां तक डॉ खान का सवाल है तो उन्होने डायना की मौत के नौ साल बाद हादिया शेर अली से शादी की, लेकिन ये शादी अधिक नहीं टिक सकी और 2008 में दोनों का तलाक हो गया.

बहरहाल अब हर कोई द क्राउन में लेडी डायना के मिस्टर वंडरफुल के बारे में जानना चाहता है, क्या हुमायूं सईद ही निभाएंगे वो किरदार, ये बड़ा सवाल है.


एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. आपकी इस प्रविष्टि के लिंक की चर्चा कल बुधवार (12-01-2022) को चर्चा मंच     "सन्त विवेकानन्द"  जन्म दिवस पर विशेष  (चर्चा अंक-4307)     पर भी होगी!
    --
    सूचना देने का उद्देश्य यह है कि आप उपरोक्त लिंक पर पधार कर चर्चा मंच के अंक का अवलोकन करे और अपनी मूल्यवान प्रतिक्रिया से अवगत करायें।
    -- 
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'   

    जवाब देंहटाएं